10 September 2019

आदरणीय नरेन्द्र मेहता जी आपको किस बात पर गर्व है?

मीरा भाईंदर शहर मे पिछले दस सालों से भी ज्यादा समय से भारतीय जनता पार्टी सत्ता मे है और अब आप इन परिस्थितियों के लिए किसी और पार्टी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते!


फिर आपको किस बात पर गर्व है?

1200 करोड के बजट वाली मनपा मे सबसे ज्यादा पैसा सडकों पर खर्च हुआ है इसके बावजूद शहर सडकें बहुत खराब हालत मे हैं और बुरी तरह से टूटी हुई हैं! कांक्रीट रोड के कामों मे भी हजारों करोड का भ्रष्टाचार हुआ है जिसके कारण कांक्रीट सडकें बिलकुल घटिया क्वालिटी की बन रही है!
शहर में सबसे ज्यादा बने बनाए नालों और गटारों को तोडकर फिर से बनाया जा रहा है, हर साल करोडों रुपए नाले सफाई के नाम पर भी खर्च किए जाते हैं और ठेकेदारों की मिलीभगत से इस नाले सफाई के नाम पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है फिर भी पूरा शहर बारिश के पानी से डूब जाता है और जनता के करोडों का नुकसान हो जाता है!
आप लोग मीरा भाईंदर शहर को 200 एमएलडी पानी देने का दावा करते हैं लेकिन आज भी 48 घंटे में पानी आता है! सबसे ज्यादा चोरी के नल कनेक्शन इसी शहर में दिए जा रहे हैं, पानी आपूर्ति विभाग में सैकड़ों करोड़ का घोटाला किया जा रहा है लेकिन आप इस भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाते हैं!
शहर का पं भिमसेन जोशी (टेम्बा) एकमात्र 200 बेड का हाॅस्पीटल है जो पिछ्ले दस सालों से बनकर तैयार है लेकिन इस अस्पताल में ना तो ऑपरेशन थिएटर है, ना ही आईसीयू है और ना इस अस्पताल में किसी गंभीर बीमारी का इलाज किया जा सकता है! मीरा भाईंदर मनपा का 1200 करोड का बजट होने के बावजूद मनपा के पास इस अस्पताल को चलाने के लिए पैसे नहीं है ऐसा आपकी सत्ताधारी पार्टी महाराष्ट्र सरकार को लिखित रूप में देकर अपनी लाचारी दर्शाते हैं!
परिवहन सेवा मे भी ठेकेदारों की मिलीभगत से करोडों का भ्रष्टाचार किया जा रहा है, शहर मे 100 बसों मे से सिर्फ 32 बसें चल रही है बाकी सभी बसें भंगार मे सड रही है और ठेकेदार बैठे बिठाए मलाई खा रहे हैं इसके बावजूद शहर मनपा परिवहन सेवा ठीक से नही चल पा रही हैं!
शहर मे एक भी नई सरकारी स्कूल बनी नहीं है और पुरानी स्कूलों में भी पढाने के लिए पर्याप्त टीचर नही है! शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है !
आपके सत्ता मे रहते मीरा भाईंदर शहर मे पर्यावरण का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, सैकड़ों एकड CRZ मे आनेवाली जमीन पर मिट्टी की भरनी कर मैंग्रोव्स काटे गए हैं, एक जिम्मेदार जन प्रतिनिधि होने के बावजूद आपने खुद भी नियमों को ताक पर रखकर पर्यावरण का बहुत नुकसान किया है जिसके लिए आपके उपर भी कई मामले दर्ज किए जा चुके हैं!
मीरा भाईंदर शहर मे सैकडों अवैध डांसबार और लाॅजींग बोर्डिंग चलाएं जा रहे हैं जिनकी संख्या दिन ब दिन बढती जा रही इससे हमारे शहर की बहुत बदनामी होती है! लेकिन आपने इस शहर के विधायक होने के नाते इन अवैध डांसबार और लाॅजींग बोर्डिंग पर कारवाई करने के लिए कोई कदम नहीं उठाए!
नरेन्द्र मेहता जी! अपने खून पसीने की गाढी कमाई टैक्स के रूप में भरने वाली मीरा भाईंदर शहर की जनता के सामने ऐसी एक नही सैकडों समस्याएं हैं, आप ने मनपा मे हो रहे भ्रष्टाचार को रोकने के लिए आजतक कोई कदम क्यों नही उठाए? उल्टे आपकी हाथों में सत्ता आने के बाद भ्रष्टाचार और ज्यादा बढा है लेकिन किसी भी भ्रष्ट अधिकारी पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई हैं!
ऐसे मे शहर की जनता को गुमराह करने के लिए होर्डींग, बैनर के माध्यम से सिर्फ बातें बातें और सिर्फ बातें हो रही है। 
फिर हम कैसे कहें कि "हाँ मुझे गर्व है?"
हमे गर्व नही शर्म आती है कि हम ऐसे शहर के नागरिक हैं जहाँ "अंधेर नगरी चौपट राजा" की स्थिति है!
~मोईन सय्यद, संपादक लोकहित न्यूज़


No comments:

Post a Comment